उद्धव ठाकरे बने महाराष्‍ट्र के 18वें मुख्‍यमंत्री, शिवसेना-NCP-कांग्रेस के इन 6 मंत्रियों ने भी ली शपथ

मुंबई : शिवसेना  प्रमुख उद्धव ठाकरे  ने महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित होने के एक महीने बाद 59 वर्षीय ठाकरे ने सीएम पद की शपथ ली. मुंबई के शिवाजी पार्क में शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी उन्‍हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. मुख्‍यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उद्धव ने मंच पर नतमस्‍तक होकर जनता और समर्थकों के सामने आशीर्वाद लिया. उद्धव ठाकरे के बाद शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे और सुभाष देसाई ने शपथ ग्रहण की. उनके बाद एनसीपी नेता जयंत पाटिल और छगन भुजबल ने शपथ ग्रहण की. उनके बाद कांग्रेस की ओर से बालासाहेब थोराट और डॉ. नितिन राउत ने मंत्री पद की शपथ ली.  
शपथ ग्रहण समारोह पूरा होने के बाद शिवसेना-NCP-कांग्रेस के समर्थकों ने पटाखे जलाकर और नाचकर अपनी खुशी का इजहार किया.
शपथ ग्रहण समारोह में कई बड़ी राजनीतिक हस्तियां शिवाजी पार्क पहुंची और सभी मंच पर आसीन रहे. इनमें महाराष्‍ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख और उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे, कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे, कपिल सिब्‍बल, एनसीपी नेता सुप्रिया सुले, अजित पवार, नवाब मलिक, छगन भुगबल, प्रफुल्‍ल पटेल, शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता मनोहर जोशी, मध्‍य प्रदेश के सीएम कमलनाथ समेत अन्‍य नेता मौजूद हैं. 
वहीं, पूर्व मुख्‍यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस और बीजेपी के प्रदेश अध्‍यक्ष चंद्रकांत पाटिल भी कार्यक्रम में पहुंचे. वहीं, उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्‍नी नीता अंबानी भी मंच पर मौजूद थे.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST