झारखण्ड में लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में 12 गिरफ्तार, 12 लोगो ने मिलकर किया था दुष्कर्म

रांची: झारखंड पुलिस ने लॉ यूनिवर्सिटी की एक जनजातीय छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में 12 युवकों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार, पीड़िता की शिकायत के बाद तलाशी अभियान के बाद गुरुवार को सभी 12 को गिरफ्तार किया गया. छात्रा मंगलवार शाम अपने दोस्त के साथ स्कूटी से यूनिवर्सिटी से लौट रही थी, जब उसे संग्रामपुर ईंट भट्ठा फैक्ट्री के पास कार व एक बाइक से यात्रा कर रहे युवकों ने रोका.
शिकायत के अनुसार, नौ युवकों ने पीड़ित को उसके दोस्त के साथ रोका. पीड़िता को जबरन कार में बैठाया गया और उसकी साथी को बंदूक की नोंक पर रोका गया. अपहरण के बाद उसे एक सुनसान जगह पर ले जाया गया, जहां तीन और युवक आ गए. छात्रा से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म किया गया और उसे वहीं छोड़ दिया गया. 
पीड़िता ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. एक आरोपी का मोबाइल, अपराध स्थल पर पाया गया, जिससे गुरुवार को सभी 12 को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कार व बाइक भी बरामद कर ली है. गिरफ्तार युवकों के पास से एक देसी पिस्तौल व कुछ जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. सभी युवकों को जेल भेजा गया है. लॉ स्टूडेंट का मेडिकल टेस्ट कराया गया है. पुलिस ने शुरुआत में सामूहिक दुष्कर्म को लेकर कुछ भी नहीं कहा. लेकिन बाद में युवकों की गिरफ्तारी के बाद सूचना का खुलासा हुआ.
मामला एसटी एक्ट के तहत दर्ज किया गया है, क्योंकि लड़की जनजातीय समुदाय से है. पुलिस ने कहा है कि पीड़ित के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए त्वरित सुनवाई की मांग की जाएगी.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST