मारपीट के बाद शनिवार को म वि बरदहियां रहा बंद , शिक्षकों ने बीआरसी पर बनाया हाजरी

सारण/मढ़ौरा/पंकज कुमार 

मढ़ौरा (सारण) थानाक्षेत्र‌ के मध्य विधालय बरदहियां के‌ प्रभारी प्रधानाध्यापक ललन राम के साथ शुक्रवार को स्थानीय लोगों ‌के द्वारा मारपीट करने‌ से उक्त विधालय के शिक्षकों ने पुनः मारपीट की आशंका से शनिवार प्रखंड संकुल संसाधन केन्द्र में अपना हाजरी बनाया । जिससे शनिवार को उक्त विधालय का पठन-पाठन बाधित रहा और विधालय में पढ़ने‌ आये छात्र- छात्राओं को वापस घर लौटना पड़ा । वही उक्त विधालय के सभी शिक्षकों व प्रभारी प्रधानाध्यापक ललन राम ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन के माध्यम से अपना स्थानांतरण करने या एमडीएम का प्रभार किसी अन्य शिक्षक को देने,मारपीट करने वाले अभियुक्तों को गिरफ्तार करवाने का आग्रह किया है जबतक अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं होती विधालय को बंद कर प्रखंड कार्यालय में ‌हाजरी बनवाने की अनुमति भी मांगी है। बताते चले कि शुक्रवार को बरदहियां मध्य विधालय ग्रामीणों के द्वारा प्रभारी प्रधानाध्यापक से मारपीट की गयी थी जिसके बाद उक्त शिक्षक ने स्थानीय रेफर अस्पताल में इलाज़ कराने के बाद थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी ।

क्या कहते हैं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, ललन महतो

म वि बरदहियां में ग्रामीणों के द्वारा प्रभारी प्रधानाध्यापक के साथ मारपीट करने की जानकारी मिली मैं दो प्रखंडो के प्रभार में रहने के वजह से घटनास्थल पर पहुंच नहीं सका । शुक्रवार को घायल शिक्षक के द्वारा मारपीट करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है पुलिस जांच संबंधी अन्य कार्य कर रही है।
शिक्षकों द्वारा शनिवार को प्रखंड ‌कार्यालय में स्थानांतरण करने ,मारपीट करने वाले ग्रामीणों को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार करने तक विधालय बंद रखने को कहा गया है। फिलहाल शनिवार को सभी शिक्षकों का हाजरी बनवाया गया है। उक्त प्रधानाध्यापक का स्थानांतरण करके तत्काल एमडीएम का प्रभार अन्य किसी वरिय शिक्षक को देकर सोमवार से विधालय सुचारू रुप से चलाया जाएगा ।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST