भोजपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता , हथियारों के जखीरा के साथ गैंग गिरफ्तार , हुआ बड़ा खुलासा

रिपोर्ट तारकेश्वर प्रसाद

आरा । बिहार के भोजपुर में अपराधियों का मनोबल हद से जद्दा बढ़ गया था और अपराधियों अपराध जगत को बढ़ावा देने में लगे थे कि भोजपुर एसपी की सेना ने सिंघम अवतार में अपना कर्तव्य का पालन करते हुए 10 शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है .जिससे भोजपुर पुलिस ने एक साथ कई बड़े अपराधिक कांडो का खुलासा करते हुए भारी मात्रा में हथियार के साथ 2 महिला समेत 10 लोगो को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए अपराधियों में से दोहरे हत्या कांड सीएसपी संचालक की हत्या के बाद लूट व हथियार तस्करी के अपराधीक मामले में दर्ज थे। इस आशय की जानकारी भोजपुर पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर दी है। प्रेसवार्ता के दौरान एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि नवादा थाना क्षेत्र के आरा स्टेशन पर हुए दोहरे हत्याकांड व नवादा के ही अनाईठ में लूट के दरम्यान दो भाईयो की गोली मारने के मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसपी जगदीशपुर एएसपी अभियान व एसडीपीओ सदर के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अपराधियो की गिरफ्तारी का निर्देश दिया गया था।

एसपी के निर्देश के आलोक में टीम ने घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज एवं गुप्त सूचना के आधार पर अनाईठ में छापेमारी कर एक अजय कुमार उर्फ राजा को गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद आरोपी से पूछताछ के दौरान हथियार उपलब्ध कराने वाले शख्स का नाम बताया और कांड में मौजूद हथियार व खरीद बिक्री करने का भी खुलासा किया।जहां पुलिस ने जिले के अलग अलग कई थाना क्षेत्र में छापेमारी कर 11 पिस्टल 2 अर्ध निर्मित पिस्टल 4 देशी कट्टा 1 दोनाली बंदुक 65 जिंदा कारतूस 10 मैग्जीन 2 आपाची मोटरसाइकिल व लूटे गए 15 हजार रुपए के साथ गिरोह में शामिल 2 महिलाओ समेत 10 लोगो को गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार सभी आरोपियो ने बताया कि आरा रेलवे स्टेशन पर दोहरे हत्याकांड अनाईठ में लूट के दरम्यान दो स्वर्ण व्यवसाई भाईयो को गाली मारने जिसमें एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी व जगदीशपुर में पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक की ढाई लाख रुपए लूट के दौरान हत्या में शामिल होने की संलिप्तता स्वीकार की है।बहरहाल अपराधियो की गिरफ्तारी भारी मात्रा में हथियारो की बरामदगी को भोजपुर पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है।पुलिस कप्तान ने टीम की सफलता पर पुरस्कृत करने की भी बात कही है।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST