शिवहर आरटीपीएस काउंटर के बाहर लाभर्थियों ने काटा बवाल, फार्म फेंकने के मामला पर हुआ बवाल

सीओ के पहुंचने पर लोग हुए शांत

शिवहर--लाल बाबू पांडेय--- शिवहर प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर प्रधानमंत्री आवास योजना की सूचीकरण करने को ले फॉर्म जमा करा रहे थे। इस दौरान कोई व्यक्ति अंदर जाकर अपना फार्म जमा करा दिया । जिसके बाद बवाल हो गया। पहले से कतार में खड़े लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद आरटीपीएस काउंटर कर्मियों ने कतार में खड़े लोगो का जमा फार्म को बाहर फेंक दिया। जिसके बाद लोग हंगामा करना शुरू कर दिया। खूब बवाल काटा। बताया गया है कि समय पर कार्यालय न खोलने तथा सुबह 7 बजे से ही लाइन लगने के बावजूद अंदर किसी विशेष व्यक्ति के द्वारा फॉर्म जमा करने को लेकर यह हंगामा हुआ। जिसके बाद पूर्व के जमा किए गए फॉर्म को कार्यालय के कर्मियों द्वारा कार्यालय के बाहर फेंक देने पर लाभर्थियों ने बवाल काटा । मालूम हो प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण सूची करण के लिए प्रखंड कार्यालय पहुंचे। ग्रामीण महिला एवं उनके लोगों के द्वारा बताया गया है कि एक तो कार्यालय कर्मी सही समय पर कार्यालय नहीं खोलते हैं दूसरा अंदर के रास्ते से किसी विशेष व्यक्ति द्वारा फॉर्म जमा करते है बोलने पर सैकडो लोगों का जमा किए गए फॉर्म को कार्यालय के बाहर फेंक दिया गया। जमा किए गए फॉर्म को फेंकने के उपरांत लोगों का गुस्सा फूट पड़ा अपना अपना जमा किए गए आवेदन को चुनने लगेगे। यह देख अंचल कार्यालय से अंचल अधिकारी पहुंचे लोग शांत होने का नाम नहीं ले रहे थे। अंचल अधिकारी ने शिवहर थाना को फोन कर पुलिस बल को बुलाया ।
अंचलाधिकारी शिवहर सहायक थाना अध्यक्ष कन्हैया कुमार के साथ पुलिस बल मौजूद हैं । फिलहाल लोग शांत है। प्रक्रिया के तहत लोगों के कार्यों का निपटारा हो रहा है।
हंगामा कर रहे लोगों ने बताया कि समय सीमा नहीं रहने के बावजूद हम लोग पिछले कई दिनों से लाइन में लगकर फार्म जमा कराते रहें हैं। लेकिन आरटीपीएस काउंटर के कर्मियों द्वारा जमा किए गए पूर्व के फॉर्म को फेंक देना न्यायसंगत नही है।
लाभर्थियों ने सीओ से मांग किया है फार्म जमा करने के समय सीमा बढ़ाया जाए । फार्म फेंकने वाले आरटीपीएस काउंटर के कर्मी को निलंबित किया जाए।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST