बेगूसराय में जन्माष्टमी का धूम, बच्चों ने लिया नंदलाल नटखट कृष्णा का रूप

बेगूसराय:【हरेराम दास】रामानुज राय : बेगूसराय जिले के तेघरा में पांच दिवसीय श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मेला शुरू हो गई है। देर रात जन्म के बाद आज मेला के मुख्य मंडप का उद्घाटन बेगूसराय SP आदित्य कुमार ने दीप जलाकर किया। वहीं एक मेला मंडप का भी विधान सभा के अध्यक्ष विजय चौधरी ने दीप जला करा उद्घाटन किया। यह मेला 5 दिनों तक चलने वाले इस मेले में 14 मंडप बनाए गए हैं 7 किलोमीटर के दायरे में आयोजन किया गया इस मेला में मनोरंजन के कई साधन लगाए गए हैं। रात में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। कई पूजा पंडालों में श्री कृष्ण के जन्म के समय की झांकी निकाली गई तो कई मंडपों में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।  सांस्कृतिक कार्यक्रम में सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग शामिल थे। मेला में सुरक्षा के लिए 250  पुलिस जवान को लगाया गया है इसके अतिरिक्त सुरक्षा  के लिए मेला समिति के कार्यकर्ता भी लगे हुए हैं। कहा जाता है वृंदावन मथुरा के बाद तेघरा का श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मिला दूसरा स्थान रखा जाता है । पूजा पंडाल को आकर्षक रूप से सजाया गया है और लाइटिंग की पूरी तरह व्यवस्था की गई है।

वहीं बेगूसराय के सदर प्रखंड के सूजा, बंदद्वार एवं सुशील नगर में लगने वाली श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेला का आयोजन किया गया है मिली जानकारी के अनुसार सुशील नगर स्थित राजकीय आदर्श मध्य विद्यालय के परिसर में आयोजित तीन दिवसीय श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला हर्षोउल्लास के साथ शुरू हो गई है। मेला समिति के अध्यक्ष सुधीर कुमार यादव ने बताया कि बीती रात 12:00 बजे भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ भगवान जन्म के खुशी के अवसर पर तीन दिवसीय श्री कृष्ण जन्माष्टमी मेला का आयोजित की गई है।

श्री यादव ने बताया कि मंगलवार को श्री कृष्ण कलाकुंज नाच मंच सुशील नगर के द्वारा मंगल पांडे बुधवार को लैला मजनू एवं गुरुवार को रात में कफन नाटक का मंचन स्थानीय कलाकारों के द्वारा की जाएगी उन्होंने बताया कि मेला में आने वाले दर्शकों के लिए मनोरंजन के लिए मौत कुआं, ब्रेकिंग डांस, झूला,मीना बाजार,मिठाई की दुकान, पान दुकान, खिलौने की दुकान एवं नाश्ते आदि की दुकानें लगाई गई है मेला को संभालने के लिए भव्य पंडाल का निर्माण एवं डेकोरेशन की व्यवस्था की गई ओपी अध्यक्ष आरके रतन ने बताया कि पाँच लाठी पार्टी एवं पाँच सशस्त्र बल तथा पुआनि अरुण कुमार सिन्हा, राम आदित्य कुमार, इंद्र देव राय, पुसअनि महेश प्रसाद सिंह, मोहम्मद जुल्फकार अली, कौशलेंद्र कुमार एवं नगीना प्रसाद को प्रतिनियुक्त की गई हैं।

वही बंदद्वार में श्री कृष्णा जन्माष्टमी मेला के अवसर पर कोलकाता से आए आर्केस्ट्रा कलाकारों के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम आयोजित की गई है मेला को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए नीमा चांदपुरा थाना थाना अध्यक्ष के द्वारा पुलिस प्रतिनियुक्त की गई है तथा सुजा भररा में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मेला पांचवी बार मेला आयोजित की गई है मेला का उद्घाटन पूर्व मुखिया चंद्रशेखर पासवान ने फीता काटकर किया। मेला को शांति व्यवस्था बनाए रखने के अपील की है। मुफस्सिल थाना अध्यक्ष लालमोहन सिंह ने महिला एवं पुरुष पुरुषों को प्रतिनियुक्त किए हैं इस अवसर पर मेला समिति के अध्यक्ष विशुनदेव यादव ,पशुपति शर्मा ,भाजयुमो नेता पीयूष कुमार एवं सीताराम महतो आदि उपस्थित थे मेला संचालन समिति के संयोजक भाजपा नेता मंटू मिश्रा ने किया.

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST