एससी/एसटी विरोध के खिलाफ में रामगढ़वा सड़क मार्ग पर ठप रहा यातायात साधन

रामगढ़वा में भी भारत बंद का असर एससी/एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में सवर्ण समाज के लोगों ने सड़क जाम कर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया।

 

एम० कुमार
मोतिहारी/रा

रामगढ़वा

.रामगढ़वा थाना क्षेत्र के रामगढ़वा एसबीआई बैंक स्थित समीप एन.एच 28 यातायात सड़क मार्ग पर वृस्पतिवार को सवर्ण समाज के लोगों ने केंद्र सरकार द्वारा एससी/एसटी एक्ट में किए गए संशोधन के विरोध में सवर्ण समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा आहूत भारत बंद को लेकर सुगौली से रक्सौल में जाने वाली सड़क यातायात को टायर जलाकर चक्का बाधित किया गया।
इस दौरान लोगो ने जमकर नारेबाजी की।
एससी/एसटी विरोध के खिलाफ आवाज उठाते हुए भूतपूर्व सैनिक लक्षण सिंह ने बताया कि अनारक्षित समाज पाटीँ के कार्यकर्ताओं का आह्वान यही है कि आथिँक आधार पर आरक्षण और अभिषेक शक्ला व साथियों का रिहाई किया जाएं।हमारे आरक्षण में छात्रों की 75% प्रतिशत पर बहाली में स्थान दिया जाएं।
वही मुरला चौक सड़क मार्ग पर भी इस दौरान संदेश -सहार पथ पर वाहनों का आवागमन ठप रहा,जिससे राहगीरों को आने-जाने में काफी कठिनाईयोओं का सामना करना पड़ा।समाचार प्रेषित लिखने तक बताया गया कि जिला के आरक्षित समाज पाटीँ के आदेशानुसार दोपहर चार बजे यातायात चक्का जाम को हटा दी गई है,और हमारी मांगे पूरी नही होने पर सूचना के आधार मिलने पर फिर एससी/एसटी के खिलाफ फिर धरना प्रदर्शन जारी की जाएंगी।
बता दे कि सफलतापूर्वक में इस धरना प्रदर्शन में रामगढ़वा व पलनवा थाना के प्रशासन की गस्ती के दौरान जबरदस्त निगरानी रही।
मौके पर जिला प्रभारी अनारक्षित समाज पाटीँ-अभय मिश्रा, भूतपूर्व कैप्टन- बी० एन० राय, छोटन पांडेय,अक्षय चौबे राजीव झा,रूपेन्द्र सिंह, प्रकाश मिश्रा, अरूफ सिंह, सहित सौकड़ों ग्रामीण लोग मौजूद थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST