शिक्षक दिवस पर होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह को शिक्षकों ने किया स्थगित

बिहार/शिवहर लालबाबू पाण्डे (TbnMedia)

शिवहर--लाल बाबू पांडेय---आगामी पांच सितम्बर को शिक्षक दिवस पर होने वाले सभी आयोजित कार्यक्रमों को शिक्षकों ने एक संयुक्त बैठक कर स्थगित कर दिया है। शिक्षकों ने सम्मान समारोह को भी फिलहाल स्थगित कर दिया है ।इसकी जानकारी आयोजन समिति जिला शिक्षक संघ ने दी है।
रविवार को श्री नारायण सदन अंगराज कंपलेक्स मे आयोजन समिति के साथ जिला शिक्षक संघों की एक संयुक्त बैठक हुई। जिसमें माननीय सर्वोच्च न्यायालय में चल रहे समान काम के बदले समान वेतन देने पर न्यायिक कार्यों पर व्यापक रूप से विचार विमर्श किया गया । बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि राज्य से लेकर केंद्र सरकार तक शिक्षकों के विरुद्ध गहरी साजिश रची जा रही है ।
सरकार किसी भी कीमत पर शिक्षकों का हक मारी करने पर आमादा है। जिससे शिक्षक उपेक्षित एवं अपमानित महसूस कर रहे हैं। बैठक में यह चर्चा भी चली कि सरकार का कोई भी मंसूबा कामयाब नहीं होने दिया जाएगा तथा नियोजित शिक्षक अपना समान काम के बदले समान वेतन का संवैधानिक अधिकार लेकर रहेंगे। शिक्षक संघ ने बताया है कि 5 सितंबर 2018 को माननीय सर्वोच्च न्यायालय में भारत सरकार अपने एटर्नी जेनरल को खड़ा कर शिक्षकों के विरुद्ध आग उगलबा कर अपमानित करने का प्रयास कर रही है। ऐसे में शिक्षक सम्मान दिवस आयोजित करना ठीक नहीं होगा, राज्य एवं केंद्र सरकार के इस साजिश के खिलाफ अब जिले के सभी शिक्षक संघ और नियोजित शिक्षक समूह ने यह निर्णय लिया है कि शिक्षक दिवस पर और कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा, फलत: पूर्व निर्धारित 5 सितंबर का आयोजित होने वाले शिक्षक सम्मान समारोह फिलहाल स्थगित किया जाता है।शिक्षकों को सम्मानित करने के लिए होने वाले कार्यक्रम के लिए अगली बैठक 8 सितंबर को किया जाएगा।
बैठक मे मोहम्मद जमालुद्दीन ,शंकर प्रसाद सिंह ,उमेश कुमार तिवारी, मोहम्मद फागुन हसन, अशोक कुमार ,नरेश चौधरी, सुधीर कुमार सिंह, नवनीत कुमार मनोरंजन, सुनील लाल साह, मनोज कुमार यादव, एवं उमाशंकर सिंह ईश्वर नाथ झा ,अभिराम सिंह, रविंद्र कुमार ,संजीव कुमार सहित आदि शिक्षक मौजूद थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST