रामगढ़वा थाना में लगा जनता दरबार , जमीनी मामले का हुआ निपटारा

एम० कुमार
मोतिहारी/रामगढ़वा । रामगढ़वा थाना परिसर में प्रत्येक दिन शनिवार को लग रहें जनता दरबार को लेकर आज शनिवार को भी प्रखंड अंचल पदाधिकारी(सीओं) उमेश कुमार के नितृत्व में कोर्ट आदेशानुसार से थाना कक्ष परिसर में जनता दरबार लगाई गई। सीओ ने रामगढ़वा थाना क्षेत्र के बेला,अहिरौलिया व बिलवनियां गांवों का जमीनी मामलों की निपटारा किया गया। सीओं उमेश कुमार ने जनता दरबार की पृष्टी करते हुए बताया कि जमीनी मामले सबंधित कार्य को प्रत्येक शनिवार को थाना कक्ष परिसर में जनता दरबार लगाकर निपटारा किया जाता हैं । जनता दरबार में उपस्थित परिजनों ने सीओ साहब से अपनी समस्या बताते हुएं बेला पंचायत के नरसिंह यादव का बनाम रामजी साह के बीच जमीनी मामलों में कहा हुजूर साहब मेरे जमीन को हुकुमनामा से गंजमजरूवा जमीन बताया जाता है उसे देखा जाएं।
इसी बात को लेकर सीओं ने दोनों का परिवादी सुनी गई और दोनों व्यक्ति की कागजात को देखकर अधुरे रहने पर कहा कि कानून तौर पर सही नही हैं साथ ही कहा गया कि इसकी निगरानी करने के बाद ही निर्णय लिया जाएंगा।
वही अहिरौलिया व बिलवनिया गांवों का भी ऐसा ही समस्या को निगरानी में लेकर अगले शनिवार को आदेश जारी रखी गई हैं। बता दे कि जनता दरबार लगने से जनताओं में काफी खुशी हो रही है और कोर्ट का झंझट नही जाने से काफी राहत मिल रही हैं। मौके पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार, सीआई- सुनील कुमार श्रीवास्तव व जनता दरबार में उपस्थित ग्रामीण लोगों मौजूद थे।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST