जदयू कार्यकर्ताओं द्वारा प्रखंड कार्यालय में एक दिवसीय समीक्षा संवाद का किया गया आयोजन

हरेराम दास

बेगूसराय । प्रखंड जदयू प्रभारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा बेगूसराय गांधी चौक स्थित कार्यालय में एक दिवसीय समीक्षा संवाद का आयोजन किया गया। इस समीक्षा संवाद में जनता दल यू के सभी प्रखंड अध्यक्ष उपस्थित दर्ज कराई। इस समीक्षा संवाद कार्यक्रम में उपस्थित जदयू के जिला अध्यक्ष भूमिपाल राय ने पंचायत स्तर पर संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान किया। कहा कि संगठन तभी मजबूत होगा जब पंचायत स्तर के पार्टी अध्यक्ष अपनी सक्रियता दर्शाने का काम करेंगे और पार्टी का गठन करेंगे।

जो कार्यकर्ता प्रखंड स्तर पर सक्रिय है उसे जिले स्तर पर भी लाया जाएगा जो कार्यकर्ता निष्क्रिय है उसे भी मजबूत बनाना होगा। जदयू नीतियों पर आधारित राजनीति करती है और सबको साथ लेकर आगे बढ़ने का काम करते हैं। यही कारण है कि आज समाज का हर वर्ग नीतीश कुमार के साथ खड़ा है। जदयू युवाओं का पार्टी है 2019 लोकसभा चुनाव के प्रति जबरदस्त ऊर्जा के साथ दिखाएंगे रुझान। इतना ही नही उनके अन्दर पूरा जोश भरा हुआ है इस बार अपनी ताकत को बताना होगा और जनता सिखाएगी विरोधियों को सबक।

जनता दल यू इस बार विरोधियों को ताकत का एहसास जरूर दिलाएगा। जिलाध्यक्ष भूमिपाल राय ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव को पार्टी मजबूती के साथ एक नई शक्ल ,नई ऊर्जा ,एक नई तकनीक के साथ लड़ेगी और पार्टी को पंचायत स्तर लेकर बूथ स्तर पर मजबूती प्रदान कर रही है। मैंने अपनी छात्र जीवन में कई संगठनों में काम किया और दिखाएं चाहे वह RSS, AISF, ABVP हो या वामपंथी संगठन हो मैं सभी को जानता हूं । जिला अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना को हर हाल में घरातल पर उतारने का आह्वान करते हुए कहा कि यह योजना पूरे प्रदेश में चलाई जा रही है। इस योजना के तहत नल-जल योजना और नली गली योजना के निर्माण में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री के द्वारा चालु की गयी योजनाओं से आज सभी ग्रामीण खुश हैं।इन योजनाओं में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर सरकारी मुलाजिमों के विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी।2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जनतादल यू पार्टी की मज़बूती पर प्रखंड प्रभारी के बीच चर्चा की गयी होने वाले 2019 के लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को  पूरी तरह तैयारी कर लेने की भी सलाह दी गयी।  विरोधियों को अपनी ताकत का एहसास कराना होगा वही संगठन प्रभारी ने कहां अपने क्षेत्र में होने वाली समस्या या आम जनता के द्वारा उठाए जाने वाले मुद्दों के जानकारी प्राप्त कर निवारण का उपाय एवं पार्टी को अवगत कराएं। संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए कार्यकर्ताओं के साथ समय समय पर सभी प्रखंडों में बैठकों का आयोजित कर विचार विमर्श करें। इसके साथ ही कहा कि सरकार प्रदेश में जहां उच्च शिक्षा पाने के लिए स्टुडेंट क्रेडिट कार्ड के माध्यम से छात्रों को चार लाख रुपए की सहायता प्रदान की जा रही है। ऐसी सुविधा देश के किसी भी प्रदेश में लागू नहीं किया गया है। इस समीक्षा एवं संवाद कार्यक्रम में उपस्थित प्रवक्ता अरुण महतो, विष्णुदेव मालाकार ,रामसुन्दर कुशवाहा ,रामाशीष पोद्दार ,मुकेश राय ,अरविन्द पटेल ,रामराज महतो ,नन्द कुमार ,विजय अग्रहरी , प्रवीण कुमार ,अरुण राय ,राम प्रवेश सिंह ,संजीव कुमार ,आशीष भूषण दत्त ,लक्ष्मी देवी ,क्रांति कुमारी ,पंकज राय ,मनोहर महतो ,धर्मेंद्र पटेल ,मो0 नदीम प्रखंड प्रभारी उपस्थित थे

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST