सीतामढ़ी : नाच देखने गए 200 से ज्यादा लोगों ने की आंखों में दर्द और जलन की शिकायत

सीतामढ़ी जिले के प्रखंड मुख्यालय पंचायत के मलाही गांव में शुक्रवार की रात नाच देखने गए 200 से अधिक लोग अकस्मात आंखों में दर्द और जलन की शिकायत से छटपटाने लगे। सबसे पहले चंपारण जिले में इस तरह के मामले देखने को मिले। इस रोग की चपेट में आने से कलाकार से लेकर दर्शक तक सब दर्द से कराहने लगे।

देखते ही देखते दर्शकों में भगदड़ मच गई और सभी आंख में अकस्मात हुए जलन और दर्द से छटपटाने लगे। शनिवार को सुबह होते-होते प्रखंड मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल में 200 से अधिक मरीजों और उनके परिजनों की भीड़ परिसर में इकट्ठा हो गई।

इस संबंध में पूछने पर रेफरल अस्पताल प्रभारी डॉक्टर के.के. झा ने बताया कि किसी खतरनाक वायरल का प्रकोप हो सकता है अथवा किसी असामाजिक तत्वों द्वारा केमिकल का स्प्रे करने से भी ऐसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। रेफरल अस्पताल में क्योंकि कोई नेत्र रोग विशेषज्ञ नहीं होने के चलते डॉक्टर झा ने बिना कोई दवा दिए सभी रोगियों को सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

अस्पताल के पास मात्र एक एम्बुलेंस थी। मौके पर पहुंचे मेजरगंज पंचायत के मुखिया पति मोहम्मद कयामुद्दीन ने 8 गाड़ियां किराये पर लेकर सभी रोगियों को सदर अस्पताल रवाना किया। पीड़ित लोगों में बच्चों की संख्या अधिक थी। इस दौरान सभी की आंखें सूजकर लाल हो गई थीं। आंख से पानी बह रहा था, आंख में चुभन थी और कई बच्चे बेहोशी की स्थिति में पाए गए।

Post a Comment

और नया पुराने

BIHAR

LATEST